Home Sports फीफा वर्ल्ड कप के पहले मैच में आइसलैंड के सामने अर्जेंटीना

फीफा वर्ल्ड कप के पहले मैच में आइसलैंड के सामने अर्जेंटीना

109
0
SHARE
uknews-Argentina's Messi

मॉस्को: आइसलैंड ने पहली बार फीफा वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाइ किया है और इस बड़े टूर्नमेंट के पहले मैच में उसे 2 बार की विजेता तथा खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही अर्जेंटीना से ग्रुप डी के पहले मैच में लुज्निकी स्टेडियम में भिड़ना है।

अर्जेंटीना में मेसी जैसा दिग्गज खिलाड़ी

अर्जेंटीना में मेसी जैसा दिग्गज खिलाड़ी है, जो फुटबाल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिना जाता है, लेकिन पदार्पण कर रही आइसलैंड के पास मेसी के स्तर के आसपास का भी कोई खिलाड़ी नहीं है। ऐसे में आइसलैंड अगर किसी तरह इस मैच को ड्रॉ भी करा पाती है तो उसके लिए यह बड़ी सफलता साबित होगी।

 

आइसलैंड में उलटफेर करने का दम

वर्ल्ड कप में जनसंख्या के आधार पर सबसे छोटे देश आइसलैंड में हालांकि उलटफेर करने का दम है। इस टीम ने 2016 यूरोपीय चैम्पियनशिप के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से हराया था। टीम के कोच हेमिर हॉलग्रिम्सन हैं, जो पेशे से डेनटिस्ट हैं। उनके आने के बाद से टीम में लगतार सुधार किया है।

इस टीम के पास भले ही मेसी जैसा स्टार खिलाड़ी ने हो, लेकिन कोच ने इसे एकजुट रहकर मैदान पर खेलना सिखाया है और यही इस टीम की सबसे बड़ी ताकत है।

अगर टीम के अहम खिलाड़ी की बात की जाए, तो वो जिल्फि सिगर्डसन हैं। घुटने की चोट ने हालांकि उन्हें परेशान कर रखा है और इसी कारण हो सकता है कि वह पूरी देर मैदान पर नहीं दिखें। वहीं अर्जेंटीना की बात की जाए, तो दारोमदार मेसी पर ही है, लेकिन ऐसा नहीं है कि मेसी के दम पर ही यह टीम है। मेसी के अलावा एंजेल डी मरिया, सर्जियो एग्युरो, गोंजालो हिग्युएन भी इस टीम के अहम सदस्य हैं।

टीम के कोच साम्पोली किस संयोजन के साथ मैदान पर उतरेंगे यह मैच के दिन पता चलेगा, लेकिन अर्जेंटीना की आक्रमण पंक्ति मेसी के जिम्मे ही है और खुलकर खेलने में विश्वास रखते हैं और कप्तान होते उन्हें ऐसा करने की आजादी भी है।