Home Uttarakhand Capital Doon धर्म परिवर्तन की सूचना पर जमकर हंगामा

धर्म परिवर्तन की सूचना पर जमकर हंगामा

1656
0
SHARE
ऋषिकेश। धर्म परिवर्तन करने की सूचना पर बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने चार बसों को रोक दिया। उन्होंने बसों में बैठे करीब दो सौ बच्चों को नीचे उतारकर उनके घर भेजा। सूचना मिलते ही श्यामपुर पुलिस ने मौके पर पहुंच युवक को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं, सूचना देने वाले युवक से मारपीट का भी आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि बच्चों को धर्म परिवर्तन के लिए प्रदेश की राजधानी दून लाया जा रहा था।

दो सौ बच्चों को बसों से उतारा

दरअसल, भाजपा युवा मंडल से जुड़े एक युवक ने बजरंग दल को सूचना दी कि चंडीघाट से करीब दो सौ बच्चों को बसों में बिठाकर धर्म परिवर्तन के लिए देहरादून ले जाया जा रहा है। जिस पर बजरंग दल के कार्यकर्ता चंडीघाट पुलिस चैकी पहुंच गए। यहां उन्होंने बस रुकवाकर बच्चों से पूछा तो उन्होंने बताया कि हमें देहरादून एक कार्यक्रम में ले जाया जा रहा है।
चंडीघाट चैकी इंचार्ज नितेश शर्मा ने हंगामा होता देख बस चालक से सभी बच्चों को उनके घर छोड़ने को कहा। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने चैकी में हंगामा करना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में एसओ श्यामपुर राजीव भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आरोपित युवक और बजरंगदल के कार्यकर्ताओं को थाने आने को कहा। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि आरोपित ने सूचना देने वाले युवक को घर जाकर जमकर पीटा और गाली-गलौज की।

आरोपित को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू

पीड़ित युवक ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि आरोपित चंडीघाट में बच्चों को समुदाय विशेष के प्रति ज्ञान देता है। फिलहाल, पुलिस ने युवक की तहरीर के आधार पर आरोपित को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। एसओ श्यामपुर राजीव उनियाल ने बताया कि फिलहाल ये कहना जल्दबाजी होगा कि युवक बच्चों को धर्म परिवर्तन के लिए ले जा रहा था। उन्होंने कहा कि जांच करने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।