Home Sports भारतीय बल्लेबाजी का लड़खड़ाना लॉर्ड्स टेस्ट में भी जारी रहा

भारतीय बल्लेबाजी का लड़खड़ाना लॉर्ड्स टेस्ट में भी जारी रहा

29
0
SHARE
uknews-India vs England lords test match

लंदन: इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। भारत की पहली पारी 107 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 21 आवेर में 3 विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं। जॉनी बेयरिस्टॉ (0) और जो रूट (11) क्रीज पर हैं।

भारतीय पारी के जवाब में मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसे पहले झटका 28 रनों के टीम स्कोर पर लगा। उसे पहला झटका केटॉन जेनिंग्स के रूप में लगा। उन्होंने मोहम्मद शमी ने 11 रनों के निजी स्कोर पर आउट पगबाधा आउट किया। इसके कुछ ही देर बाद इशांत शर्मा ने एलिस्टर कुक (21) को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराकर इंग्लिश टीम को दूसरा झटके दे दिया।

भारतीय पारी का रोमांच

इससे पहले इंग्लैंड की स्विंग होती गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाजी का लड़खड़ाना लॉर्ड्स टेस्ट में भी जारी रहा। मैच के दूसरे दिन सिर्फ 35.2 ओवर का खेल हुआ और इसी में भारतीय पारी 107 रनों पर सिमट गई। कप्तान विराट कोहली भले ही दावा कर रहे हों कि कोई तकनीकी समस्या नहीं है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की दुर्दशा देखकर ऐसा नहीं लगा।

एंडरसन की घातक बोलिंग

इंग्लैंड के लिए जिम्मी एंडरसन ने 20 रन देकर पांच विकेट लिए। एक पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा उन्होंने 26वीं बार किया। क्रिस वोक्स ने दो, जबकि सैम कुरेन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक एक विकेट लिया। एंडरसन ने मुरली विजय (0) को बोल्ड करके अपने तेवर जाहिर कर दिए थे, वहीं के एल राहुल पहले सत्र में उनका दूसरा शिकार बने जो 8 रन ही बना सके।

पुजारा रन आउट

चेतेश्वर पुजारा ने 25 गेंद में एक रन बनाया, लेकिन वह रन आउट हो गए जब कप्तान कोहली ने पहले रन लेने बुलाया, लेकिन बाद में वापिस भेज दिया। कोहली और अजिंक्य रहाणे (18) ने 13.1 ओवर में 34 रन जोड़े। एंडरसन के अलावा वोक्स ने भी दोनों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी की। कोहली 57 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए। वोक्स की गेंद पर कोहली ने स्लिप में जोस बटलर को कैच थमाया।

यूं गिरे बड़े विकेट

हार्दिक पंड्या (11) ने स्लिप में बटलर से मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठाया और उसी तरीके का शॉट फिर खेलकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक (1) को कुरेन ने पविलियन भेजा, वहीं रहाणे के सब्र का बांध एंडरसन ने तोड़ा और स्लिप में लपकवाकर पविलियन भेजा। आर. अश्विन ने 29 रन बनाकर भारत को तिहरे अंक तक पहुंचाया।