Home National Uttarakhand धूमधाम से मना ईद-उल-फितर का त्योहार

धूमधाम से मना ईद-उल-फितर का त्योहार

22
0
SHARE
uknews-Namajee of Eid prayers
ईद की नमाज अता करते नमाजी।

लोगों ने गिले-शिकवे भूल कर ईद मनाई

देहरादून। प्रदेश की राजधानी देहरादून मंे ईद-उल-फितर का तैयार धूमधाम से मनाया गया।  शनिवार की सुबह देहरादून की मस्जिदों में ईद की पाक नमाज अता की गई। नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे के गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी।
सोशल मीडिया और फोन पर भी ईद-उल-फितर की बधाइयों का सिलसिला जारी रहा। लोगों ने गिले-शिकवे भूल कर ईद मनाई। अन्य समुदायों के लोगों ने भी मुस्लिमों को ईद-उल-फितर की बधाई दी।

दिन भर चला एक-दूसरे को मुबारकबाद देने का सिलसिला

इस मौके पर पंरमपरागत खीर व अन्य पकवानों को बनाया गया। दिनभर एक-दूसरे को मुबारकबाद देने का सिलसिला जारी था। इस मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोग अपने रिश्तेदारों के यहां भी ईद की बधाई देने गए।
वहीं शुक्रवार को ईद के चांद का दीदार होते ही मुबारकबाद का सिलसिला शुरू हो गया। चांद दिखने का एलान होते ही मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दी।
चकराता रोड स्थित ईदगाह में ईद की नमाज सुबह नौ बजे अता की गई। नमाजियों ने इस मौके पर मुल्क की खुशहाली के लिए दुआ मांगी। शहर मुफ्ती ने लोगों से ईद-उल-फितर का त्यौहार शांति पूर्वक मनाने की अपील की थी। नमाज के समय पुलिस ने शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी थी।
ईद पर पुलिस का ट्रैफिक प्लान फेल
ईद के लिए दून पुलिस द्वारा बनाया गया ट्रैफिक प्लान फेल होता नजर आया। रूट डाईवर्जन की जानकारी के अभाव में लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
ईद के मौके पर दून पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तो बना लिया। किन्तु इसकी जानकारी के अभाव में लोगों को भारी दिक्कत हुई। जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने किशननगर चैक पर हंगामा किया।

पुलिस और लोगों के बीच में नोंकझोंक

पुलिस और लोगों के बीच में नोंकझोंक तक हो गई। लोगों का कहना था कि उन्हे रूट डाईवर्जन की पहले से जानकारी नही थी। अब उन्हे अपने गंतव्य तक पहंुचने के लिए भटकना पड़ रहा है। ईद के लिए गए रूट डाइवर्जन का पुलिस का प्लान धरे के धरे रह गया। जिससे ट्रैफिक रूट को डायवर्ट करने में पुलिस पूरी तरह से फेल नजर आई।