Home News National महाघोटाले के आरोपी नीरव मोदी की 21 संपत्तिया कुर्क

महाघोटाले के आरोपी नीरव मोदी की 21 संपत्तिया कुर्क

61
0
SHARE
uknews-nirav modi

नई दिल्ली: पीएनबी में 11300 करोड़ रुपये के महाघोटाले के आरोपी नीरव मोदी पर सख्ती बढ़ती जा रही है। ईडी ने मनीलॉन्ड्रिंग निरोधक कानून के तहत नीरव मोदी समूह की 21 संपत्तियों को कुर्क किया है। इसमें फ्लैट और फार्महाउस शामिल हैं। कुर्क की गई इन संपत्तियों की कीमत 523 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नीरव मोदी के ठिकानों पर लगातार कार्रवाई कर रहा है। इससे पहले मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को एक गोदाम में भी छापा मारा गया था। तब ईडी के हाथ कई कीमती घड़ियां लगी थीं। बताया जा रहा है कि नीरव मोदी के इस ठिकाने से करीब 10 हजार महंगी घड़ियां जब्त की गईं। घड़ियों को 176 स्टील की अलमारियों, 158 डिब्बों और 60 प्लास्टिक के बक्सों में भरकर रखा गया था।

30 करोड़ रुपये बैलेंस वाला खाता भी सील

इसके साथ ही नीरव मोदी के बैंक खातों से 30 करोड़ रुपये और सीज किए गए हैं। ईडी ने 13.86 करोड़ रुपये के शेयर्स भी सीज किए हैं। बता दें कि इससे पहले ईडी ने नीरव और उनकी कंपनी की करोड़ों रुपये की 9 आलीशान कारों को जब्त किया था। मंगलवार को सीबीआई ने मुंबई स्थित अलीबाग में 27 एकड़ में बने नीरव मोदी के आलीशान फॉर्म हाउस को भी खंगाला था।

ईडी ने तीसरा समन भी भेजा

पीएनबी फ्रॉड में आरोपी नीरव मोदी के जवाब पर ईडी ने उन्हें फिर समन भेजा है। यह नीरव को ईडी द्वारा भेजा गया तीसरा समन है। इसमें नीरव मोदी को 26 फरवरी को पेश होने को कहा गया है। पेश नहीं होने पर प्रत्यर्पण की कार्रवाई होगी। इससे पहले पीएनबी फ्रॉड मामले में नीरव मोदी ने चिट्ठी लिख ईडी के सामने पेश होने से इनकार किया था। नीरव ने बिजनस के सिलसिले में विदेश में होने की बात कही थी। इसके बाद तीसरा समन जारी किया गया।

LEAVE A REPLY