Home Uttarakhand Kumaun कार्यों की गुणवत्ता के साथ-साथ समयबद्धता का रखें विशेष ध्यान

कार्यों की गुणवत्ता के साथ-साथ समयबद्धता का रखें विशेष ध्यान

34
0
SHARE
uknews-DM reviewing the functions of Food Craft Institute
फूड क्राफ्ट इंस्टीटयूट के कार्यों की समीक्षा करते डीएम।

फूड क्राफ्ट इंस्टीटयूट के कार्यों की समीक्षा की

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने शिविर कार्यालय में फूड क्राफ्ट इंस्टीटयूट (एफसीआई) के कार्यों की समीक्षा के दौरान कार्यदायी संस्था बिडकुल को कडे़ निर्देश दिये कि वे प्राप्त बजट के अनुसार जो कार्य पूर्ण हो चुके है उसे हस्तान्तरण करने के साथ ही अन्य कार्य जो किया जाना है उसके संसोधित जीएसटी के दरों पर नया आगणन तैयार करना सुनिश्चित करंे। उन्होंने कहा कि यह कार्य शहर की प्राथमिकताओ मंे है इसलिये इस कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण किया जाए। इसके साथ ही जो धनराशि व्यय हो चुकी है उसका उपयोगिता प्रमाण पत्र भी तुरन्त भेजा जाए।

परियोजना प्रबन्धक के उपस्थित न रहने पर व्यक्त की नाराजगी

जिलाधिकारी ने कहा कि इस कार्य को स्वयं परियोजना प्रबन्धक देखेगे और मंगलवार को स्वयं उपस्थित होकर नया आगणन प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने परियोजना प्रबन्धक के उपस्थित न रहने पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि यदि इस महत्वपूर्ण कार्य में उनके द्वारा लापरवाही बरती जायेगी तो उसे गम्भीरता से लिया जायेगा। साथ ही दिये गये निर्देशों के अनुसार समय पर आगणन प्रस्तुत नहीं हुआ तो कार्यदायी संस्था को बदल दिया जायेगा।
जिलाधिकारी ने इस बैठक में उपस्थित प्रोजेक्ट इंजीनियर रोहित नरियाल, बिडकुल को निर्देश दिये कि वे भविष्य में पूर्ण तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने निर्देश दिये कि जो-जो कार्य प्राथमिकता से कराये जाने है उनकी सूची तैयार कर ली जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिये धनराशि केन्द्र सरकार से आती है जब तक वहां से धनराशि प्राप्त नहीं होती है तब तक प्रशासकीय विभाग देहरादून को पत्र भेजकर धनराशि की मांग की जाय और कार्य पूर्ण किया जाय बाद में केन्द्र से धन प्राप्त होने पर उसका समायोजन किया जायेगा।

कार्यों की समीक्षा

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने राजकीय महाविद्यालय मानिला एवं राजकीय महाविद्यालय सोमेश्वर के कार्यों की समीक्षा की और कार्यदायी संस्था बिडकुल को निर्देश दिये कि वे 31 अगस्त तक मानिला महाविद्यालय के भवन को हस्तगत कराना सुनिश्चित करें चूकिं इसके कार्य पूर्ण की अवधि 11 अक्टूबर 2016 थी वैसे ही इस कार्य में विलम्ब हो चुका है इसलिये शीघ्र भवन को हस्तान्तरित किया जाए।
साथ ही उन्होंने राजकीय महाविद्यालय सोमेश्वर के भवन को हस्तान्तरित करने के निर्देश दिये और कहा कि इसके निरीक्षण के लिये एक कमेटी गठित की गयी है वह निरीक्षण कर कार्यदायी संस्था शीध्र भवन को हस्तान्तरण करने की कार्यवाही करे। संयुक्त निरीक्षण हेतु 27 अगस्त की तिथि निर्धारित की गयी है उसके तुरन्त बाद भवन हस्तान्तरण कर दिया जाए। इस भवन को तैयार करने की तिथि भी 25 सितम्बर, 2017 थी अब शीध्र इसको हस्तान्तरित किया जाय।
जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिये कि वे कार्यों की गुणवत्ता के साथ-साथ समयबद्धता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने बैठक में उपस्थित मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित को निर्देश दिये कि वे समय-समय पर कार्यों की जाॅच के साथ-साथ समयबद्धता पर ध्यान देंगे।
जिलाधिकारी ने पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चैबे को निर्देश दिये कि फूड क्राफ्ट इंस्टीटयूट (एफ0सी0आई0) द्वारा अभी तक किये गये कार्यों की एक विस्तृत रिर्पोट प्रस्तुत करेंगे और समय-समय पर कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के साथ समन्वय बनाये रखेंगे। इस महत्वपूर्ण बैठक में महाप्रबन्धक उद्योग दीपक मुरारी, रजीडेन्स इंजीनियर अनुज कुमार, पटल सहायक दीपा पाण्डे सहित अन्य उपस्थित थे।