Home Uttarakhand Garhwal जनता की समस्याओं का तत्परता से हो निराकरण

जनता की समस्याओं का तत्परता से हो निराकरण

1993
0
SHARE
uknews-The District Magistrate listening to the problems of the Faridars in the Janata Darbar.
जनता दरबार में फरियादियों की समस्याएं सुनते जिलाधिकारी।
रुद्रप्रयाग। तय समय पर जनता की समस्याओं का निराकरण न करने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिन समस्याओं का निराकरण मौके पर नहीं होता है, उन समस्याओं का निराकरण एक सप्ताह के भीतर किया जाय।

जिला योजना से संबंधित फाइल बजट के अनुसार करें तैयार

पुराने विकास भवन में आयोजित जनता दरबार में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि दूर-दराज क्षेत्र से जनता दरबार में पहुंचने वाली जनता की समस्याओं का निराकरण समय पर करें। कोई भी समस्या छूटती है तो संबंधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। जनता दरबार में दूरस्थ क्षेत्रों से आए हुए फरियादियों ने 64 शिकायतें दर्ज कराई। जिसमें से 49 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने बताया कि जिलायोजना वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए अनुमोदित परिव्यय के सापेक्ष 35 प्रतिशत धनराशि प्राप्त हो चुकी है। जिला योजना से सम्बन्धित विभाग विभागीय बजट के सापेक्ष 35 प्रतिशत की राशि के लिए फाइल तैयार कर जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी को एक सप्ताह के भीतर देने के निर्देश दिए। इसके साथ ही विकास विभाग द्वारा गत वर्ष में किए गए कार्यांे की सूची, लाभार्थियों के नाम जिन्हे विभाग द्वारा जिलायोजना के तहत यंत्र, बीज, कुक्कुट, तालाब आदि देने के भी निर्देश दिए।
इस अवसर पर खांकरा निवासी संजय सिंह ने आवासीय भवनो से सटे हुए विद्युत पोल को अन्यत्र शिफ्ट करने, उत्यासू निवासी जेएस बिष्ट ने क्षतिग्रस्त उत्यासू पेयजल योजना की मरम्मत करने, ग्राम पंचायत भुनका के निवासियों ने लोनिवि से लाटू-भुनका मोटर मार्ग की विधिवत स्वीकृति दिलाने। इस मौके पर सीडीओ एनएस रावत, डीएफओ मंयक शेखर, एसडीएम सदर देवानन्द सहित अन्य मौजूद थे।