Home Uttarakhand Kumaun अल्मोड़ा के एक कांग्रेस नेता की धमाके से मौत

अल्मोड़ा के एक कांग्रेस नेता की धमाके से मौत

787
0
SHARE

अल्मोड़ा :  अवैध तरीके से मछली पकड़ना अल्मोड़ा के एक कांग्रेस नेता को काफी महंगी पड़ी है। बताया जा रहा है कि मछली मारने के लिए किए गए धमाके की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई।

खबरों के अनुसार गुरुवार को दोपहर बाद भैंसियाछाना ब्लॉक के कांग्रेस अध्यक्ष 50 वर्षीय सर्वजीत सिंह मछली पकड़ने के लिए गदेरे के करीब गए थे। इस दौरान किए गए धमाके की चपेट में आने से उनका सिर फट गया और दोनों हाथ बुरी तरह से घायल हो गए। आनन-फानन में उनके दोस्तों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया लेकिन वहां उनकी मौत हो गई।

बता दें कि इन दिनों राज्य में लगातार भारी बारिश के कारण नदियां और गदेरे पूरे उफान पर हैं और उनमें मछलियां भी आ गई हैं। गौरतलब है कि प्रदेश की नदियों में धमाके के जरिए मछली मारने पर रोक लगे होने के बावजूद नदियों और गदेरों में मछलियों को ब्लीचिंग पाउडर डालकर या ब्लास्ट कर मारने की घटनाएं पहाड़ों पर आम हैं।

बता दें कि भैंसियाछाना ब्लॉक के कांग्रेस अध्यक्ष 50 वर्षीय सर्वजीत सिंह के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि उनकी मौत उस धमाके की वजह से हुई या फिर किसी और वजह से हुई है। मछली पकड़ने के लिए किया जाने वाला धमाका इतना तेज था कि उनका सिर फट गया और हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया। दोस्तों के द्वारा बेस अस्पताल ले जाने के बावजूद सर्वजीत सिंह को बचाया नहीं जा सका।