Home Gadets & Auto गूगल इसी साल के आखिर में लॉन्च करेगा Pixel 2 स्मार्टफोन्स

गूगल इसी साल के आखिर में लॉन्च करेगा Pixel 2 स्मार्टफोन्स

सस्ते पिक्सल स्मार्टफोन्स लाने का इरादा नहीं

108
0
SHARE
uknews-pixel xl
गूगल इसी साल के आखिर में लॉन्च करेगा Pixel 2 स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली: गूगल अपने पिक्सल स्मार्टफोन्स का अगला वर्जन इस साल के आखिर में लॉन्च करेगा। कंपनी के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट रिक ऑस्टरलो ने स्पेन के बार्सिलोना में MWC 2017 में यह जानकारी दी। Google Pixel 2 स्मार्टफोन्स प्रीमियम सेगमेंट में ही लॉन्च होंगे।

स्मार्टफोन्स इसी साल लॉन्च

कुछ मीडिया कर्मियों के साथ हुई बातचीत में ओस्टरो ने कहा कि गूगल पिक्सल और पिक्सल XL की अगली जेनरेशन के स्मार्टफोन्स इसी साल लॉन्च होंगे। उन्होने कहा, ‘इंडस्ट्री में हर साल फोन लॉन्च करने की परंपरा है ऐसे में हम भी इसे फॉलो करेंगे।’ उन्होंने लॉन्चिंग डेट की जानकारी नहीं दी। रिक ने कहा, ‘आप यह मान लीजिए कि इसी साल फोन लॉन्च होंगे मगर मैं अभी डेट नहीं बता सकता।’

गूगल पिक्सल और पिक्सल XL को कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया था, ऐसे में माना जा सकता है कि इस साल भी नए स्मार्टफोन्स को इसी दौरान लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन्स का मुकाबला आईफोन के अपकमिंग स्मार्टफोन्स से होगा।

सस्ते पिक्सल स्मार्टफोन्स लाने का इरादा नहीं

रिक ने यह भी बताया कि गूगल का सस्ते पिक्सल स्मार्टफोन्स लाने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा कि ये प्रीमियम ही होंगे। यह जानकारी भी नहीं दी गई कि इन स्मार्टफोन्स को गूगल खुद बनाएगा या फिर किसी कंपनी से टाइ-अप करेगा।

5 इंच का 2K डिस्प्ले

पिछले दिनों सामने आई जानकारी के मुताबिक पिक्सल 2 में ग्लास का बैक पैनल होगा और किनारे गोलाई लिए हुए होंगे। कैमरा मॉड्यूल सेंटर में होगा और उसके नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर लगा होगा। फोन में यूएसबी टाइप-सी भी हो सकता है। टॉप पर 3.5mm जैक लगा होगा। फोन में 5 इंच का 2K डिस्प्ले होगा और रैम 6जीबी होगी।

LEAVE A REPLY