Home Breaking कांगड़ा में गहरी खाई में गिरी स्कूल बस

कांगड़ा में गहरी खाई में गिरी स्कूल बस

37
0
SHARE
uknews-school bus accident in kangda

27 बच्चों समेत 30 लोगों की मौत

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक स्कूल बस के खाई में गिरने से अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें 27 बच्चे हैं। सोमवार शाम 4.30 बजे नूरपुर इलाके में यह भीषण हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि बस में ज्यादातर बच्चे सवार थे। मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर व्यक्त किया गहरा दुख

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ‘कांगड़ा में बस दुर्घटना में हुई मौतों से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ है, जिन्होंने हादसे में अपनों को खोया है।’ उधर, राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुख व्यक्त करते हुए दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

 

परिवहन मंत्री ने 27 बच्चों सहित 30 लोगों की मौत की पुष्टि की

घटना के बाद राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाया जा रहा है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है। हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने हादसे में 27 बच्चों सहित 30 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

हादसे की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश

इससे पहले हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मृतकों का आंकड़ा 20 तक पहुंचने की पुष्टि की थी। इस दर्दनाक हादसे पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा, ‘एनडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर रेस्क्यू के लिए लगाया गया है। स्थानीय लोगों की मदद से घटनास्थल पर बचाव कार्य चलाया जा रहा है। मैंने हादसे की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।’

पुलिस, स्थानीय लोग, डॉक्टर्स की टीम और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमें मौके पर मौजूद हैं और बचाव कार्य जारी है। कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल ने बताया, ‘घटना जिला मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर दूर हुई है और सूचना पाते ही मैं घटनास्थल के लिए रवाना हो गया।’

बस वजीर राम सिंह पब्लिक स्कूल की

आपको बता दें कि यह बस वजीर राम सिंह पब्लिक स्कूल की है। ऊंचाई से गुजर रही बस किनारे से फिसलकर नीचे गिर गई। स्थानीय लोगों की मदद से बस में फंसे घायलों को बचाने की कोशिश की जा रही है।

राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने गहरा शोक व्यक्त किया

राज्यपाल डाॅ.कृष्णकांत पाल एवं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश के जनपद कांगड़ा के नूरपुर के समीप मलकवाल में हुई स्कूल बस दुर्घटना में 26 स्कूली बच्चों सहित 29 लोगों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने के साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है।