Home News National बुर्का पहनी महिलाओं की चेकिंग के लिए तैनात हों महिला पुलिसकर्मी

बुर्का पहनी महिलाओं की चेकिंग के लिए तैनात हों महिला पुलिसकर्मी

बीजेपी ने चुनाव आयोग से की डिमांड

71
0
SHARE
Uknews-Muslim women
लखनऊ: यूपी में होने वाले छठे और सातवें चरण के मतदान से पहले बीजेपी ने चुनाव आयोग को एक चिट्ठी लिखी है। इसमें आयोग से दरख्वास्त की गई है कि वोटिंग के दौरान पोलिंग बूथों पर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती हो ताकि बुर्का पहनी महिलाओं के वोटर आईडी की जांच की जा सके। राजनीतिक जानकार मानते हैं कि बीजेपी की इस डिमांड से नया राजनीतिक विवाद खड़ा हो सकता है।

मीडिया में बीजेपी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे की ओर से एक प्रेस रिलीज भी सामने आई है। इसके मुताबिक, बुर्कानशीं महिलाओं के वोटर आईडी की चेकिंग के लिए महिला पुलिसकर्मियों के अलावा संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती मांग की गई है।बीजेपी का कहना है कि विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में महिला मतदाता बुर्का पहनकर मतदान करने आती हैं। ऐसे में उनकी सही पहचान करने के लिए पर्याप्त संख्या में महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती करना जरूरी है।

पार्टी के मुताबिक, फर्जी मतदान को रोकने के लिए ऐसा किया जाना जरूरी है। बीजेपी ने मऊ और बलिया के संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों की लिस्ट आयोग को भेजते हुए कहा है कि इन इलाकों में बिना अर्धसैनिक बलों के निष्पक्ष चुनाव मुमकिन नहीं है।

LEAVE A REPLY