Home National Uttarakhand थराली विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी मुन्नी देवी विजयी

थराली विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी मुन्नी देवी विजयी

85
0
SHARE
uknews-munni devi
थराली विधानसभा सीट पर विजयी भाजपा प्रत्याशी मुन्नी देवी।
चमोली/देहरादून। उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्ष कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी थराली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने बाजी मार ली है। भाजपा प्रत्याशी मुन्नी देवी अठारह सौ से अधिक मतों से विजय घोषित हुई।

भाजपा सीट और साख बचाने में रही कामयाब

थराली विधानसभा उप चुनाव में भाजपा सीट और साख बचाने में कामयाब रही। भाजपा प्रत्याशी मुन्नी देवी ने थराली सीट पर जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने करीबी मुकाबले में कांग्रेस के प्रो जीतराम को हराया।

भाजपाइयों में खुशी की लहर

मुन्नी देवी के जीत दर्ज करते ही भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। देहरादून से लेकर थराली तक भाजपाई जीत के जश्न में डूबे हुए हैं। ढोल नगाड़ों की थाप पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाया। साथ ही एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली भी खेली। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी जीत की बधाई दी।
मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई। मतगणना कार्य को पूरा करने के लिए नियुक्त सभी कार्मिक सुबह छह बजे मतगणना स्थल राजकीय इंटर कॉलेज कुलसारी में पहुंच गये थे। मतगणना के लिए लेखा एवं वित्त से जुड़े 49 कार्मिकों को नियुक्त किया गया था। मतगणना के लिए 12 टेबल लगायी गई थी।
मतगणना का कार्य 15 राउंड में संपन्न हुआ। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। यहां चुनाव मैदान में पांच प्रत्याशी थे। भाजपा के दिवंगत विधायक मगनलाल की पत्नी मुन्नी देवी ने कांग्रेस उम्मीदवार डा. जीतराम को हराकर यह उपचुनाव जीत लिया।