Home Gadets & Auto 350सीसी की रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकल बनी ‘बारूद’

350सीसी की रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकल बनी ‘बारूद’

रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की 'क्लासिक 350' रेडिच सीरीज

117
0
SHARE
uknews-royal enfield
350सीसी की रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकल बनी 'बारूद'

जरा सोचिए, कितना अच्छा एहसास होगा जब आप किसी रेट्रो स्टाइल वाली क्रूजर मोटरसाइकल पर सवारी कर रहे होंगे। आपकी राइड यूनीक होगी क्योंकि उस वक्त लुक्स ही एकदम अलग होंगे।

विंटेज में कस्टमाइज कराना बेहतर

हालांकि, आज की तारीख में ऐसी ख्वाहिश को अंजाम तक पहुंचाने में जब खर्च ज्यादा होना लाजिमी है। लेकिन अगर आपके पास बजट सीमित है तो किसी क्लासिक मोटरसाइकल को विंटेज में कस्टमाइज कराना बेहतर है। रेट्रो बाइक के दीवाने बीसीडब्ल्यू यानी बॉम्बे कस्टम वर्क्स के भी दीवाने होंगे। इसने एक बार फिर साबित कर दिया है कि इनसे बेहतर कोई नहीं।

रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की ‘क्लासिक 350’ रेडिच सीरीज

मदार बाइक्स बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड ने पहले से मौजूद ‘क्लासिक 350’ (रेडिच सीरीज) को तीन नए कलर वैरिअंट में लॉन्च किया है। रेडिच सीरीज में रेडिच रेड, रेडिच ग्रीन और रेडिच ब्लू को शामिल किया गया है। इस नई रॉयल एनफील्ड की दिल्ली में ऑन रोड कीमत 1.46 लाख रुपये है। इन वैरिअंट्स को 50 के दशक में ब्रिटेन के रेडिच में चलने वालीं रॉयल एनफील्ड की बाइक्स से लिया गया है।

रॉयल एनफील्ड का जन्म स्थान रेडिच

रेडिच, यूके का एक शहर है, जो रॉयल एनफील्ड का जन्म स्थान भी है। मकैनिकली इस रॉयल क्लासिक 350 रेडिच सीरीज में कोई बदलाव नहीं किया गया है। रॉयल एनफील्ड 350 बाइक कंपनी के लिए शुरुआत से ‘दुधारू गाय’ रही है। नई रेडिच सीरीज में 350सीसी का सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन है, जो 19 बीएचपी की पावर और 28 एनएम का टॉर्क देता है।

सेल तकरीबन 55 हजार

कंपनी की महीने की औसत बिक्री की बात करें, तो इस मॉडल की सेल तकरीबन 55 हजार है। बताया गया है कि नई क्लासिक 350 40-45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। पिछले मॉडल की तरह ही इसमें 19 इंच का फ्रंट वील और 18 इंच का रियर वील है। रंगों को छोड़कर कोई खास तकनीकी बदलाव इसमें नहीं किया गया है।

जानकारी के मुातबिक, इस सीरीज के लिए सात जनवरी, 2017 से देशभर के रॉयल एनफील्ड स्टोर्स पर बुकिंग्स शुरू हो जाएंगी। बाइक की ऑन रोड कीमत मुंबई में – 1,57,577 रुपये। चेन्नै में – 1,47,831 रुपये। बेंगलुरु में – 1,55,456 रुपये। हैदराबाद में – 1,49,340 रुपये है।

LEAVE A REPLY