Home Dehradun अटलजी की याद में काव्यंजलि सभा का आयोजन

अटलजी की याद में काव्यंजलि सभा का आयोजन

37414
0
SHARE

देहरादून। संवाददाता। भारत रत्न एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के प्रथम मासिक पर विधानसभा अध्यक्ष के बेराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर काव्यांजलि सभा का आयोजन किया गया, जिसमें अनेक कवियों ने स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर आधारित एवं उनके द्वारा रचित कविताओं का पाठ किया गया ।

वाजपेयी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे

इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुए उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का व्यक्तित्व महान था वह बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। श्रेष्ठ राजनेता, श्रेष्ठ चिंतक, लेखक व श्रेष्ठ कवि के रूप में उन्हें संपूर्ण विश्व जानता है ।काव्यांजलि सभा में अग्रवाल ने कहा है कि अटल जी ने अपनी कविताओं के माध्यम से समय-समय पर देश की समस्याएं से अवगत कराया भारत-पाकिस्तान के बीच के संबंध राजनीति गठजोड़ प्रकृति और मानव के बीच संवाद आदि पर अपनी कविताओं के माध्यम से समाज को दिशा देने का कार्य किया ।

ऋषिकेश के लिए एम्स की सौगात

अग्रवाल ने कहा है कि आज स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी हमारे बीच में नहीं है परंतु उनके विचारों पर चलकर हम एक आदर्श राष्ट्र निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं । अग्रवाल जी ने स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी द्वारा उत्तराखंड राज्य के निर्माण, ऋषिकेश के लिए एम्स की सौगात आदि उपलब्धियों पर लोगों का ध्यान आकर्षित किया । काव्यांजलि सभा में कविता पाठ मे अनीता मंमगाई, स्नेह लता शर्मा, सरोज डिमरी, रवि शर्मा, श्रवन बहल , प्रदीप धस्माना, रविंद्र राणा आदि लोगों ने कविता पाठ किया।

इस अवसर पर झबरेड़ा के विधायक देशराज कर्णवाल, चेतन शर्मा, प्रदीप कोहली, अजय गुप्ता, अनीता प्रधान, कविता शाह , प्रदीप आनंद, महेश बिष्ट, राजपाल ठाकुर, संजय वर्मा, विपिन पंत ,सुमित सेठी , जसविंदर राणा, सुमित पवार, संजीव चैहान आदि लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन पंकज शर्मा ने किया।