Home News National अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में काफी सुधार

अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में काफी सुधार

20
0
SHARE
uknews-atal bihari vajpayee

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि उनकी सेहत में काफी सुधार है और उम्मीद की जा रही है कि उन्हें अगले कुछ दिनों में छुट्टी दे दी जाएगी।

बता दें कि वाजपेयी को 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था और उस वक्त ऐसी जानकारी दी गई थी कि उन्हें रूटीन चेक-अप के लिए भर्ती कराया गया है, लेकिन चेक-अप के बाद उन्हें अस्पताल से तत्काल छुट्टी न मिलने के कारण उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ने लगी थीं।

संक्रमण के साथ ही कंजेशन की थी समस्या

इधर, बुधवार को मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए एम्स के डॉक्टर ने कहा, ‘अटल बिहारी वाजपेयी को 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था। इसके बाद वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। उन्हें संक्रमण के साथ ही कंजेशन की समस्या थी।’

48 घंटे में देखा गया है काफी सुधार

उन्होंने आगे बताया, ‘उनकी सेहत में पिछले 48 घंटे में काफी सुधार देखा गया है। उनकी किडनी सामान्य तरीके से काम कर रही है, बीपी और हार्ट रेट भी सही है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में उनकी सेहत में पूरा सुधार हो जाएगा और उन्हें कुछ दिनों में छुट्टी दे दी जाएगी।’

बता दें कि सोमवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह सहित बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने एम्स पहुंच कर वाजपेयी का हालचाल जाना। इन सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूर्व पीएम से मिलने एम्स पहुंचे और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

वाजपेयी 3 बार देश के प्रधानमंत्री रहे

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य खराब होने के साथ ही वाजपेयी धीरे-धीरे सार्वजनिक जीवन से दूर होते चले गए और कई साल से वह अपने घर पर ही हैं। बीजेपी के संस्थापकों में शामिल वाजपेयी 3 बार देश के प्रधानमंत्री रहे। वह पहले ऐसे गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री रहे हैं जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया। उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है।