Home News International इस उम्र में आपने शायद इसका नाम भी न सुना हो

इस उम्र में आपने शायद इसका नाम भी न सुना हो

122
0
SHARE
uknews-draw his mom on her periods
एक छोटे से हिस्से को लाल रंग से रंगा

फेसबुक पर 5 साल के एक बच्चे की ड्रॉइंग वायरल हो रही है। ऐसा नहीं है कि बच्चे ने बहुत करीने से कुछ ड्रॉ किया है लेकिन बच्चे ने जो ड्रॉ किया है, इस उम्र में आपने शायद इसका नाम भी न सुना होगा।

यह आपका पीरियड है

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में जूलियन नामक इस बच्चे ने एक फैमिली पोर्ट्रेट ड्रॉ किया और अपनी मां पेनी को दिखाया। पेनी ने नोटिस किया कि जूलियन ने उनके चित्र में बस एक छोटे से हिस्से को लाल रंग से रंगा है। पेनी ने जब जूलियन से इसकी वजह पूछी तो उसने कहा, ‘यह आपका पीरियड है।’

दुनियाभर से पैरंट्स शेयर कर रहे अपने अनुभव

पेनी को समझ नहीं आया कि इस आर्ट पीस पर गर्व करें या फिर शर्मिंदा हों। उन्होंने ब्लॉगर कान्स्टन्स हाल के फेसबुक पेज पर जूलियन का यह स्केच शेयर किया। तब से यह स्केच फेसबुक पर वायरल हो रहा है और दुनियाभर से पैरंट्स अपने-अपने अनुभव शेयर कर रहे हैं:

दरअसल 3 बच्चों की मां पेनी को एक बीमारी के चलते पिछले साल ब्लड क्लॉटिंग की समस्या हो गई थी। इसे दूर करने के लिए उन्होंने खून पतला करने वाली दवाएं लीं। इसका काफी बुरा असर उनके पीरियड्स पर पड़ा। हाल ही में एक रोज उनका पीरियड फ्लो इतना बढ़ गया कि उनको तुरंत बाथरूम जाकर उसे साफ करना पड़ा। उस वक्त उनका बेटा जूलियन टॉइलट में मौजूद था।

जूलियन अपनी मां के पास आया और उनसे पूछने लगा कि वह ठीक तो हैं। पेनी बताती हैं कि जूल्स (जूलियन का प्यार का नाम) उनको लेकर बहुत चिंतित था लेकिन उसे पीरियड्स के बारे में मालूम था। उन्होंने जूल्स से कहा कि सब ठीक है और वह चिंता न करे।

स्केच फेसबुक पर किया शेयर

इसके बाद जब वह बाथरूम से बाहर आईं तो जूल्स ने उन्हें एक पेपर दिया। इस पर वही स्केच बना था लेकिन तब तक पेनी ने स्केच में वह रेड एरिया नोटिस नहीं किया था। तब उनकी सबसे बड़ी 7 साल की बेटी ने बताया कि जूलियन ने इस स्केच मे कुछ ऐड किया है। तब जाकर पेनी ने वह रेड एरिया ध्यान से देखा। स्केच देखकर पेनी अपनी हंसी नहीं रोक पाईं। इसके बाद उन्होंने यह स्केच फेसबुक पर शेयर किया।

LEAVE A REPLY