Home Uttarakhand Kumaun खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने अल्मोड़ा बाजार में छापेमारी की

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने अल्मोड़ा बाजार में छापेमारी की

36
0
SHARE
uknews-almora food security department team raid

विभाग की कार्रवाई से बाजार में मचा हड़कंप

अल्मोड़ा : नगर के बाजारों में गुणवत्ता पूर्ण खाद्य सामग्री लोगों को उपलब्ध हो सके। इस उद्देश्य से खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने अल्मोड़ा बाजार में छापेमारी की। इस कार्रवाई में अधिकारियों ने मछली बाजार से मछलियों के सैंपल लिए और उन्हें परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। विभाग की इस कार्रवाई से सोमवार को बाजार में हड़कंप मचा रहा।

सोमवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय सिंह और जिला अभिहीत अधिकारी एएस रावत के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने अल्मोड़ा बाजार में छापेमारी की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान अधिकारियों ने दो दुकानों से मछलियों के सैंपल लिए। जबकि दो दुकानदारों के पास लाइसेंस न मिलने के कारण उनका चालान कर दिया।

व्यापारियों को भी सड़ी गली सामग्री न बेचने की दी गई हिदायत

निरीक्षण के दौरान माल रोड पर सब्जी और फल बेचने वाले व्यापारियों को भी सड़ी गली सामग्री न बेचने की हिदायत दी गई। अधिकारियों ने व्यापारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर किसी व्यापारी के पास संक्रमण या बीमारी फैलाने वाली सामग्री प्राप्त हुई तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अधिकारियों ने बताया के राजकीय प्रयोगशाला रूद्रपुर के अधिकारियों से सैंपलों की रिपोर्ट शीघ्र उपलब्ध कराने की बात कही गई है। ताकि संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा सके।