Home Entertainment अक्षय कुमार ने जुहू बीच पर बनवाया टॉइलट

अक्षय कुमार ने जुहू बीच पर बनवाया टॉइलट

14
0
SHARE
uknews-akshay kumar teams up with shivsena leader aaditya thackeray to install the bio toilets at juhu beach

कुछ महीने पहले ट्विंकल खन्ना ने तस्वीर ट्वीट करते हुए दिखाया था कि किस तरह खुले में शौच करने वाले लोगों की वजह से मॉर्निंग वॉक बेकार चला जाता है। अब उनके हज्बंड अक्षय कुमार ने जुहू बीच पर बायो-टॉइलट बनवाया है, ताकि बीच को शौच मुक्त किया जा सके।

अक्षय कुमार शिव सेना लीडर आदित्य ठाकरे के साथ मिलकर जुहू बीच पर टॉइलट बनवाया है, जिसके लिए उन्होंने 10 लाख खर्च रुपए खर्च किए। ट्विंकल खन्ना द्वारा ट्विटर पर खुले में शौच वाली तस्वीर को पोस्ट करने के 8 महीने बाद उनके हज्बंड ने बायो-टॉइलट के लिए फंड्स दिए, जो कि जुहू बीच पर पब्लिक इस्तेमाल के लिए बनवाया गया है।

पिछले साल ट्विंकल खन्ना ने तस्वीर किया था पोस्ट

पिछले साल अगस्त में ट्विंकल खन्ना ने तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था, ‘इस तस्वीर के साथ ट्विंकल ने कैप्शन लिखा- ‘गुड मॉर्निंग, मुझे लगता है कि ‘टॉइलट: एक प्रेम कथा 2′ का पहला सीन यह है।’ लोगों ने ट्विंकल के इस ट्वीट को जमकर रीट्वीट भी किया था।

कइयों ने तो उनके ट्वीट पर पॉज़िटिव रिऐक्शन दिए तो कुछ ऐसे भी थे जिन्हें उनकी यह पोस्ट पसंद न आई उन गरीबों के प्रति असंवेदनशील बताया, जो झुग्गियों में रहते हैं और उनके पास पब्लिक टॉइलट नहीं होने की वजह से खुले में शौच के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचता।

ट्विंकल के ट्विंटर हैंडल पर उनके 31.2 लाख फॉलोअर्स हैं और उस ट्वीट के साथ ही लोगों ने कॉमेंट कर यह बताना शुरू कर दिया था कि जहां वह व्यक्ति शौच कर रहा है उसके पास ही पब्लिक टॉइलट मौजूद था।

3 या 4 ऐसे टॉइलट की व्यवस्था करनी होगी: बीएमसी

पिछले दिनों बीएमसी ने कहा कि अक्षय द्वारा किए गए इस सहयोग की वजह से इस समस्या का आंशिक समाधान हुआ है और 3 या 4 ऐसे टॉइलट की व्यवस्था करनी होगी, ताकि जुहू और वर्सोवा बीच शौच मुक्त हो सके।

10 लाख रुपए किए खर्च

BMC अधिकारियों ने कहा कि अक्षय ने शिव सेना लीडर आदित्य ठाकरे के साथ मिलकर बीच पर टॉइलट की व्यवस्था की है और इसके लिए इन्होंने 10 लाख रुपए खर्च किए। इस टॉइलट में 6 सीट हैं, जिनमें से 3 महिलाओं के लिए और 3 पुरुषों के लिए हैं। पेशाब के लिए अलग व्यवस्था की गई है।

टॉइलट में बायो-डाइजेस्टर है

के-वेस्ट वॉर्ड के असिस्टेंट म्यूनिसिपल कमिश्नर प्रशांत गायकवाड़ ने बताया, ‘इस टॉइलट में बायो-डाइजेस्टर है, जिससे यहां बदबू नहीं फैलेगी। इस टॉयल से न केवल झोपड़ियों में रहने वाले वहां के लोकल के लिए बहुत बड़ा सुकून है, बल्कि वहां घूमने-फिरने के लिए रोज पहुंचने वाले लोगों के लिए भी बड़ी राहत है।’