Home Entertainment गौरी लंकेश के हत्यारों के निशाने पर अभिनेता प्रकाश राज भी

गौरी लंकेश के हत्यारों के निशाने पर अभिनेता प्रकाश राज भी

73
0
SHARE
uknews-prakash-raj

बेंगलुरु: पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले की जांच में यह बात सामने आई है कि उनके हत्यारों के निशाने पर अभिनेता प्रकाश राज भी थे। पत्रकार के हत्यारों ने अभिनेता की हत्या करने की योजना भी बनाई थी।

एसआईटी जांच में हुआ खुलासा

हत्यारों की इस योजना का खुलासा गौरी लंकेश मर्डर केस की एसआईटी जांच में हुआ। मामले में आरोपी परशुरान वाघमोरे और बाकियों से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि हत्यारे प्रकाश राज को भी जान से मारना चाहते थे। दरअसल, पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद प्रकाश राज ने दक्षिणपंथी संगठनों के खिलाफ कई बयान दिए थे। माना जा रहा है कि इन बयानों ने पत्रकार के हत्यारों को उकसाया।

एसआईटी ने इसकी पुष्टि नहीं की

सूत्रों के मुताबिक प्रकाश मंगलौर में एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले थे और वहीं उनकी हत्या की योजना बनाई गई थी। हालांकि एसआईटी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। बरामद की गई एक नोटबुक में 11 लोगों के नाम लिखे गए थे लेकिन कुछ नाम घेरे में बंद किए गए हैं। एसआईटी ने कहा कि गृह मंत्रालय को इन 11 लोगों की सुरक्षा कड़ी करने के सुझाव दिए गए हैं।

बता दें कि गौरी लंकेश मर्डर केस में आरोपी की गिरफ्तारी के बावजूद अभी एसआईटी को केस सुलझाने में वक्त लग रहा है। हालांकि एसआईटी दावा है कि वह इस केस को सुलझाने के बेहद करीब पहुंच चुकी है।

एसआईटी को अब हत्या में इस्तेमाल हुई बंदूक और उस बाइकसवार की तलाश है, जो हत्या के आरोपी को घटनास्थल तक ले गया था। एसआईटी ने परशुराम वाघमोरे नाम के एक शख्स को उत्तर कर्नाटक के विजयपुरा जिले से अरेस्ट किया है। एसआईटी के मुताबिक, वाघमारे ने कबूल किया है कि उसने गौरी लंकेश की हत्या की थी।