Home Uttarakhand Garhwal पत्नी की हत्या करने वाला आरोपी रुद्रप्रयाग से गिरफ्तार

पत्नी की हत्या करने वाला आरोपी रुद्रप्रयाग से गिरफ्तार

64
0
SHARE
uknews-Police assaulted the accused
पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी।
रुद्रप्रयाग। धारदार हथियार से अपनी पत्नी की निर्मल तरीके से हत्या करने और मासूम बच्ची को जान से मारने का प्रयास करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। संगीन मामला होने के कारण राजस्व पुलिस ने घटना की जांच रेगुलर पुलिस को सौंप दी थी।

पुलिस टीम को 25 सौ रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा

रेगुलर पुलिस ने एक ही रात में आरोपी को रुद्रप्रयाग शहर से गिरफ्तार कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 सौ रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

17 वर्षीय बच्ची को भी चाकू से मारने का प्रयास

विदित हो कि विगत 23 अप्रैल को सणगू गांव निवासी इन्द्रसेन ने अपनी पत्नी कमला देवी की धारदार हथियार एवं डंडे से हत्या कर दी थी। इतना ही नहीं आरोपी ने अपनी 17 वर्षीय बच्ची को भी चाकू से मारने का प्रयास किया था, लेकिन बच्ची ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई।

आरोपी इन्द्रसेन ने अपने सारे आरोप कबूल किये

पत्नी को मारने के बाद आरोपी फरार हो गया था। घटना राजस्व पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत घटी थी। मामला संगीन होने के कारण राजस्व पुलिस ने घटना की जांच रेगुलर पुलिस को सौंप दी थी। पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर रात्रि ढ़ाई बजे नगरपालिका भवन की छत से आरोपी इन्द्रसेन को धर दबोचा। आरोपी इन्द्रसेन ने अपने सारे आरोप कबूल किये हैं।
आरोपी के खिलाफ 302 हत्या करने और 307 हत्या का प्रयास करने के आरोप में मुकदमा पंजीकृत किया गया। कोतवाली पुलिस ने हत्या के आरोपी को सात घंटे के अंदर गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ कोतवाली रुद्रप्रयाग में कई धाराओं में पूर्व के मुकदमें भी पंजीकृत हैं।
आरोपी को पकड़ने में प्रभारी कोतवाली कुंवर सिंह बिष्ट, प्रवीण कुमार, विजेन्द्र कुमाईं, महेन्द्र राणा, ताजबर सिंह शामिल थे। पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने हत्या के आरोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम को 25 सौ रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा करते हुये कहा कि हत्या के आरोपी इन्द्रसेन पर पूर्व में भी कई मामले पंजीकृत हैं।