Home Uttarakhand Garhwal दो और खातों से निकाली 57 हजार की रकम

दो और खातों से निकाली 57 हजार की रकम

221
0
SHARE
uknews-theif
दो और खातों से निकाली 57 हजार की रकम

रुड़की: एटीएम से शहर के दो और लोगों के खातों से भी रकम निकली है। इन दोनों खातों से 57 हजार की रकम निकाली है। पुलिस को घटना की तहरीर दी गई है।

सिविललाइंस कोतवाली क्षेत्र के मोहनपुरा निवासी सुधीर कुमार का रुड़की के आइआइटी स्थित पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। सुधीर कुमार ने 13 मार्च को अपने खाते से रकम निकाली थी। इसके बाद से एटीएम उनके पास ही था। बताया कि 16 मार्च को उनके मोबाइल पर मैसेज आया।

इसमें पता चला कि उनके खाते से 25 हजार की रकम निकाली है। उन्होंने बैंक में जाकर पता किया तो पता चला कि रकम दिल्ली स्थित एटीएम से निकाली है। कोतवाली पहुंचकर सुधीर कुमार ने पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया। पुलिस ने जब पूछताछ की तो पता चला कि उन्होंने लालकुर्ती स्थित एक एटीएम से रकम निकाली थी। पुलिस ने तहरीर पर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

वहीं दूसरी तरफ गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के माधोपुर गांव निवासी एहेतशाम का रामनगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। उनके खाते से 32 हजार की रकम साफ हो गई, जबकि एटीएम उनके पास ही है। एहेतशाम के मुताबिक उसके खाते से यह रकम दिल्ली के जनकपुरी स्थित एटीएम से निकाली गई है। पीड़ित ने गंगनहर कोतवाली पहुंचकर पुलिस को मामले में कार्रवाई की मांग की है।

साइबर अपराध के लिए नहीं ठोस इंतजाम

साइबर ठगी से निपटने को पुलिस के पास कोई ठोस इंतजाम नहीं हैं। पुलिस तो पुलिस साइबर ठगी के मामले साइबर सेल में धूल फांक रहे हैं। रुड़की में हुई ठगी के अधिकांश मामलों की जांच आज तक पूरी नहीं हो पाई है। डेढ़ साल पहले एसबीआइ के पांच एटीएम हेक करने में किस तकनीक का इस्तेमाल किया यह भी अब तक राज ही बना हुआ है।

LEAVE A REPLY