Home Dehradun दून के कैंट क्षेत्र में 115 साल पुराना पुल टूटा, 2 की...

दून के कैंट क्षेत्र में 115 साल पुराना पुल टूटा, 2 की मौत, कई घायल

4771
0
SHARE
bridge broken down in doon

देहरादून। दून के गढ़ी कैंट क्षेत्र के वीरपुर में शुक्रवार सुबह 115 साल पुराना पुल टूट गया। मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। वहीं, कई वाहन के मलबे में दबेे होने की आशंका है।

शुक्रवा सुबह कंट्रोल रूम के माध्यम से करीब 5.30 बजे थाना कैंट पर सूचना मिली कि कैंट क्षेत्रान्तर्गत वीरपुर में लोहे का पुल गिर गया है। इसके बाद थाना कैंट से तत्काल पुलिस बल मय रेस्क्यु उपकरणों के मौके पर पहुंची। पुलिस ने स्थानीय लोगों व आर्मी के जवानों की सहायता से 100 फ़ीट गहरी खाई से तीन लोगों को रेसक्यू कर सिनर्जी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

इसमें मौके पर मोटर साइकिल सवार प्रेम थापा (40) पुत्र तारा थापा निवासी डागरा देहरादून की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, उपचार के दौरान मोटर साइकिल धन बहादुर थापा (54 वर्ष) पुत्र आरएस थापा निवासी वीरपुर देहरादून की मौत हो गयी। घायल शाहरूख (24 वर्ष) पुत्र शगीर हसन निवासी ढकरानी व जुल्फकार (20 वर्ष) पुत्र शमीर हसन निवासी ढकरानी देहरादून जो कि डंपर में सवार थे, का सिनर्जी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

मृतक प्रेम थापा पेशे से हलवाई था। उसकी वीरपुर में मिठाई की दुकान है, वहीं मृतक धन बहादुर थाना एक्स आर्मी के जवान थे। वह पुलिस लाइन देहरादून की परिवहन शाखा में संविदा में कार्यरत थे।

वहीं, सीएम ने देहरादून में बीरपुर पुल के गिरने की घटना पर गहरा दुःख जताया। उन्होंने कहा कि घटना में मृतकों की आत्मा की शांति व घायलों के शीघ्र स्वास्थ्यलाभ की कामना करता हूं। पुलिस, आर्मी के जवान रेस्क्यू में जुटे हैं। एसएसपी व जिला प्रशासन घटना पर नजर बनाए हैं।

मृतकों के नाम

-धन बहादुर थापा पुत्र आरएस थापा निवासी बानगंगा बीरपुर

-प्रेम थापा पुत्र तारा थापा निवासी डाकरा गढ़ी कैंट

घायलों के नाम

-शाहरुख पुत्र सगीर ढकरानी विकासनगर
-जुल्फान पुत्र मंजूर हसन ढकरानी विकासनगर