Home Dehradun स्वस्थ्य भारत यात्रा के अंतर्गत ऋषिकेश पहुंंचे साईकिल सवार

स्वस्थ्य भारत यात्रा के अंतर्गत ऋषिकेश पहुंंचे साईकिल सवार

टीएचडीसी ने ऋषिकेश में साईकिल सवारों का किया स्वागत

1245
0
SHARE

देहरादून : महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर भारत सरकार के स्वास्थ एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) नई दिल्ली की ओर से जनता को समर्पित साइकिल यात्रा स्वस्थ एवं संतुलित भोजन के प्रति जागरूकता अभियान के तहत रविवार को युगल किशोर पंत संयुक्त खाद्य सुरक्षा आयुक्त ने पवेलियन ग्राउउ से साईकिल सवार एफएसएसएआई, पीआरएसआई एवं एनसीसी कैडेस को ऋषिकेश के लिए रवाना किया।

रिस्पनापुल पर पहला पड़ाव, डोईवाला के पास दूसरा पड़ाव जिसमें सभी साईकिल सवार को रिफ्रेसमेंट दिया गया। तीसरे पड़ाव में साईकिल सवार ऋषिकेश पहुंचे जहां टीएचडीसी के एजीएम पर्सनल एचआर श्री एनके प्रसाद ने सभी साईकिल सवारों का स्वागत किया। एनके प्रसाद ने सभी साईकिल सवार को संबोधित करते हुए कहा कि एफएसएसएआई ने यह एक अच्छी मुहिम चलाई है जो स्वस्थ्य रहने के लिए लोगों को जागरूक कर रही है। टीएचडीसी द्वारा सभी साईकिल सवारों को प्रमाण पत्र व मोमैंटो दिये गये।

जंक फूड का कम से कम उपयोग करें।

पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष विमल डबराल सहित समस्त पदाधिकारियों द्वारा स्वस्थ्य भारत यात्रा अभियान में साईकिल सवारों को हर संभव सहयोग दिया जा रहा है। अध्यक्ष विमल डबराल ने कहा कि स्वस्थ्य खाओ, सुरक्षित रहो के लिए उत्तराखण्ड में यह साईकिल यात्रा निकाली गई है। उन्होंने समस्त उत्तराखण्ड वासियों से आग्रह किया कि वे प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करें, जंक फूड का कम से कम उपयोग करें।

टीएचडीसी के सौजन्य से नगर निगम ऋषिकेश ग्राउड से 14 जनवरी को प्रातः 8ः30 बजे प्रभात फेरी निकाली जायेगी। जिसके बाद स्वस्थ्य खाओ, सुरक्षित व दृढ़ रहो इंडिया, ईट राईट इंडिया थीम पर मेले का आयोजन किया जायेगा। मेले में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ स्वस्थ्य खाओ, स्वस्थ्य रहो के अंतर्गत ऑर्गेनिक उत्पादों के स्टॉल लगाये जायेगें, एफएसएसएआई द्वारा लोगों को खान-पान संबंधी जागरूकता, उपभोक्ताओं को शिक्षित व जागरूक करने का कार्यक्रम मेले में आयोजित किया जायेगा। सोमवार को यह साईकिल यात्रा हरिद्वार के लिए रवाना होगी।

स्वस्थ्य भारत यात्रा के अंतर्गत साईकिल सवारों में एफएसएसएआई की ओर से जीसी कण्डवाल, राजेन्द्र सिंह रावत, रमेश जोशी, पीआरएसआई अध्यक्ष विमल डबराल, हेम प्रकाश, विकास कुमार, एफएसएसएआई भारत सरकार अभिषेक लाल के साथ एनसीसी कैडे्स की लड़के व लडकियां शामिल रही।