Home National Uttarakhand श्रीदेव सुमन विवि के शैक्षणिक परिसर के लिए भूमि देखी

श्रीदेव सुमन विवि के शैक्षणिक परिसर के लिए भूमि देखी

विधानसभा अध्यक्ष ने वन अफसरों के साथ किया स्थलीय निरीक्षण

51
0
SHARE

ऋषिकेश। विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विवि, बादशाहीथौल, टिहरी के शैक्षणिक परिसर के लिए ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत छिद्दरवाला में वन विभाग एवं विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ आवंटित होने वाली भूमि का मुआयना किया। वन विभाग के उप विभागीय अधिकारी भारत भूषण मर्ताेलिया एवं विवि के कुलपति डा यूएस रावत भी मौजूद थे।
बता दें विधानसभा अध्यक्ष मैदानी क्षेत्र के अंतर्गत छिद्दरवाला क्षेत्र में श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय का शैक्षणिक परिसर बनाने के लिए काफी समय से प्रयासरत हैं। इसी क्रम में अग्रवाल ने छिद्दरवाला में वन विभाग के बड़कोट रेंज के अन्तर्गत आने वाली 10 हेक्टेयर जमीन का निरीक्षण किया। विधान सभा अध्यक्ष के प्रयासों का ही परिणाम है कि वन विभाग अपनी इस 10 हेक्टेयर जमीन को श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के नाम हस्तांतरित करने के लिए तैयार है। विश्वविद्यालय ने इसके लिए रिपोर्ट भी तैयार कर ली है। जिसके परिणामस्वरूप शैक्षणिक परिसर का ढांचा जल्द ही बनना शुरू होगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा मैदानी क्षेत्र में श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय का यह पहला शैक्षणिक परिसर होगा। परिसर के बन जाने से निःसन्देह यहां के स्थानीय छात्र-छात्राओं को तो लाभ मिलेगा साथ ही बाहर के लोगो को भी इसका फायदा मिलेगा।
इस अवसर पर वन विभाग के रेंजर आरएस नेगी, रेन्जर डीएस रावत, महेन्द्र सिंह चौहान, सूरत सिंह बिष्ट, उपजिलाधिकारी हरिगिरी, बलविंदर सिंह, देवेंद्र सिंह नेगी, विश्वविद्यालय के सहायक परीक्षा नियंत्रक डा वीएल आर्य, कुल सचिव दिनेश चंद्रा, सहायक परीक्षा नियंत्रक डा हेमंत बिष्ट थे।

LEAVE A REPLY