Home Uttarakhand Garhwal महिला समूहों को बिना ब्याज के मिलेगा पांच लाख का लोन

महिला समूहों को बिना ब्याज के मिलेगा पांच लाख का लोन

1266
0
SHARE
File Photo

देहरादून। संवाददाता। दीनदयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना के तहत किसानों को एक लाख और कृषि कार्य करने वाली महिला समूहों को पांच लाख तक का ऋण बगैर ब्याज दिया जाएगा। राज्य में प्रत्येक ब्लॉक से पांच हजार किसानों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा। इसके लिए सहकारी बैंकों को निर्देशित कर दिया गया है। उच्च शिक्षा व सहकारिता राज्यमंत्री डा. धन सिंह रावत ने सहकारिता विभाग की प्रदेशस्तरीय बैठक के दौरान यह जानकारी दी।

राजपुर स्थित आईसीएम के सभागार में बुधवार को सहकारिता राज्यमंत्री डा. धन सिंह रावत ने सभी जिला सहकारी बैंकों के अध्यक्ष, एआर, सेक्रेटरी की बैठक ली। कहा कि हर ब्लॉक से पांच हजार किसानों को इस योजना से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। विभिन्न 29 कार्यों के लिए किसानों को एक लाख और महिला समूहों को पांच लाख तक का ऋण बगैर ब्याज पर दिया जाएगा।

26 जनवरी तक प्रक्रिया पूरी होने के बाद किसान इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। विभाग के रजिस्ट्रार बीएम मिश्रा ने कहा कि दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। इस दौरान आनंद शुक्ला, नीता उप्रेती, रमिंद्री मंद्रवाल, दीपक कुमार, सीके कमल, वंदना श्रीवास्तव, रघुवीर संह, सुभाष मैंदोली, राजेश चौधरी, योगेश जोशी, अमित शाह, विक्रम सिंह, घनश्याम सिंह, गजेंद्र रावत, अशोक कुमार, मुकेश बोरा, कुलदीप चौधरी, बृजमोहन आदि मौजूद रहे।