SHARE

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारपुरी पुनर्निर्माण, एक्सपीडिशन-2018 का फ्लैग ऑफ 9 फरवरी को करेंगे। इस सम्बंध में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सचिवालय में तैयारी बैठक की। 51 सदस्यीय इस अभियान दल में विभिन्न क्षेत्रों के जानेमाने लोग रहेंगे। उत्तराखंड मूल के रहने वाले प्रशासन, इंजीनियरिंग, जियोलॉजी विज्ञान, पर्यावरण, मीडिया सहित विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ शामिल होंगे। अभियान का मकसद पुनर्निर्माण कार्यों का मौके पर जाकर जायजा लेना है। यात्रा की तैयारियों की भी जानकारी लेंगे।
विशेषज्ञों द्वारा दिये गए सुझाव के आधार पर वर्तमान में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों में सुधार व परिवर्तन की जरूरत होगी, तो किया जाएगा। यह दल 9 फरवरी की शाम सीतापुर पहुंचेगा। 10 फरवरी को सोनप्रयाग से गौरीकुंड पहुंचने के बाद श्री केदारनाथ की ट्रेकिंग करेगा। 11 फरवरी को मुख्यमंत्री केदारपुरी में निर्माण स्थलों का भ्रमण करेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा किये गए पांचों परियोजनाओं के निर्माण कार्यों को देखेंगे। बर्फबारी के बावजूद वहां कार्य कर रहे मजदूरों, इंजीनियरों और अधिकारियों से बात कर उनका उत्साह बढ़ाएंगे। वर्ष 2013 की आपदा में मृतकों की स्मृति में रामबाड़ा में वृक्षारोपण का कार्यक्रम होगा। मुख्यमंत्री एक्सपीडिशन का फ्लैग इन भी करेंगे।

बैठक में रहे उपस्थित

आयुक्त गढवाल दिलीप जावलकर, सचिव मुख्यमंत्री राधिका झा, सचिव सूचना डॉ. पंकज कुमार पांडेय, राज्य सम्पत्ति अधिकारी विनय शंकर पांडेय, प्रधानाचार्य निम कर्नल अजय कोठियाल, आई.जी. संजय गुंज्याल, अपर सचिव पर्यटन ज्योति नीरज खैरवाल आदि।

LEAVE A REPLY