Home Sports केदारनाथ … कपाट खुलने पर होगा अभिनव कार्यक्रम: मुख्यमंत्री

केदारनाथ … कपाट खुलने पर होगा अभिनव कार्यक्रम: मुख्यमंत्री

175
0
SHARE

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस वर्ष केदारनाथ के कपाट खुलने के अवसर पर एक अभिनव कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। सभी लोग अपने टेलीविजन पर इसे अवश्य देखें। केदारनाथ मंदिर में आयोजित इस दो दिनी कार्यक्रम में केदारनाथ जी को अलग रूप में दिखाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग पहले केदारनाथ पहले जा चुके है वह भी इस बार केदारनाथ जी एक बार फिर अवश्य जाए। केदारनाथ जी के बाह्य स्वरूप को निखारा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने यह बात महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज रायपुर देहरादून में आयोजित प्राविधिक शिक्षा विभाग उत्तराखंड के राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता 2018 के समापन कार्यक्रम में कही।

‘पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी’

मुख्यमंत्री ने कहा कि छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ ही खेलों में भी रूचि लेनी चाहिए ताकि व्यक्तित्व का बहुआयामी विकास सुनिश्चित हो। सरकार राज्य में खेल संस्कृति को प्रोत्साहित कर रही है। खेलों के लिये इन्फ्रास्ट्रकचर विकसित जा रहा है।

विजेता छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

मुख्यमंत्री ने एनसीसी कैडेट परेड की सलामी ली तथा प्रतियोगिता में विजेता रहे प्रतिभागियों को सम्मानित किया तथा छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किये गये सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रंशसा की। राज्य स्तरीय खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता 2018 में व्यक्तिगत चौम्पियनशिप में महिला वर्ग में राजकीय पॉलीटेक्निक लोहाघाट की ममता जोशी तथा पुरूष वर्ग में राजकीय पॉलीटेक्निक हिन्डोलाखाल व द्वाराहाट के गौरव चौहान व मनीष कुमार विजेता रहे। 1500 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर मनीष कुमार, द्वितीय स्थान पर नागेन्द्र, तृतीय स्थान पर विजय रहे। कार्यक्रम में विधायक उमेश शर्मा काऊ, निदेशक प्राविधिक शिक्षा विभाग डा पंकज कुमार पांडेय उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY