SHARE

हल्द्वानी। कांग्रेस उत्तराखंड में जनता की समस्याएं हल करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेगी। पार्टी की आईटी विभाग की कुमाऊं मंडल की हल्द्वानी के स्वराज आश्रम में हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा प्रदेश स्तरीय विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों एवं जिलों में वर्तमान सरकार द्वारा लिए जा रहे निर्णयों से पीडि़त जनता की समस्याओं को हम शोशल मीडिया के द्वारा जन साधारण तक पहुंचाने का कार्य करेंगे। प्रदेश में आंदोलनरत आंदोलनकारियों की समस्याओं को सोशल मीडिया के द्वारा जनसाधारण तक पहुंचाने का कार्य करेंगे, हमें सरकार की नीतियों, नाकामियां आदि को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदेश के जनसाधारण तक पहुंचाने का कार्य सोशल मीडिया करे।
प्रीतम सिंह ने कहा कि आई.टी. विभाग को पार्टी संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ केन्द्र व राज्य सरकार की विफलताओं को जन-जन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करना है। उन्हांेने कहा कि स्व राजीव गांधी जी का सपना साकार हो गया है तथा उन्होंने जिस आई.टी. की नींव डाली थी आज उसका लाभ पूरे भारत के लोगों को मिल रहा है तथा गांव देहात के लोगों तक पहुंचना आसान हो गया है। इस दृष्टिकोण से भी संगठन की मजबूती के लिए आई.टी. विभाग का महत्व बढ़ जाता है।

इंदिरा बोलीं …. गांव-गांव संगठन का विस्तार करने में करें सोशल मीडिया का उपयोग

नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश ने प्रदेश कांग्रेस आई.टी. विभाग से गांव-गांव तक संगठन का विस्तार करने का आह्वान करते हुए अपेक्षा की है कि संगठन की गतिविधियेां के साथ ही कांग्रेस की नीतियों को भी गांव-गांव तक पहुंचाने में आईटी विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में सूचना तकनीक में इस विभाग का विषेश महत्व है इसलिए विभाग को कर्मठ एवं निश्ठावान साथियों को पार्टी से जोड़ने विषेशकर युवा साथियों को कांग्रेस की जनकल्याणकारी नीतियों से भी अवगत कराना है।

बीजेपी की काट करें सोशल मीडिया से: चतुर्वेदी

राष्ट्रीय कांग्रेस आईटी की राष्ट्रीय समन्वयक एवं उत्तराखंड प्रभारी रुचिरा चतुर्वेदी ने सोेशल मीडिया से सम्बंधित छोटी सी छोटी जानकारियां दी। किस प्रकार फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप्प आदि का प्रयोग कर हम बीजेपी के द्वारा फैलाये जा रहे भ्रामक बातों का करारा जवाब दे सकें। आज के आधुनिक युग मे युवाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से शालीनता व अनुशासन के साथ उन ताकतों से लड़ना है जो समाज और देश मे भ्रामक संदेश फैला रहा हैं। विधानसभा क्षेत्र की बूथ स्तर तक किस प्रकार से टीम को मजबूत किया जाए।

इन्होंने भी दिए सुझाव

उत्तराखण्ड प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने आईटी को प्रदेश से बूथ स्तर तक किस प्रकार से आईटी को मजबूत किया जा सके इस संदर्भ में अपने सुझाव दिया। मंडी समिति अध्यक्ष सुमित हृदयेश ने भी आईटी के बारे में अपने विचार रखे। आईटी प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत सिंह ने उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस आईटी विभाग द्वारा किये गए सोशल मीडिया द्वारा किये गए कार्य की जानकारी दी।

बैठक में रहे मौजूद

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्य, महासचिव खजान चंद पांडेय प्रदेश कार्यक्रम समन्वयक राजेंद्र शाह, पूर्व राज्यमंत्री अजय सिंह, मंडी समिति अध्यक्ष सुमित हृदयेश, जिला अध्यक्ष ऊधमसिंह नगर नारायण सिंह बिष्ट, आईटी अध्यक्ष अमरजीत सिंह, आईटी उपाध्यक्ष विशाल मौर्य, आईटी सचिव किशोर कुमार, आईटी सचिव विशाल मौर्य, प्रदेश सचिव सुमित तिवारी, सौरभ बेहड, गजराज नारायण आईटी से संबद्ध आशीष सैनी, गढ़वाल एवं कुमाऊं मंडल के कांग्रेस आईटी विभाग के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष एवं अन्य आईटी कार्यकर्ता।

LEAVE A REPLY