Home Sports ‘उत्तराखंड में नहीं खेल प्रतिभाओं की कमी, बस तराशने की है जरूरत’

‘उत्तराखंड में नहीं खेल प्रतिभाओं की कमी, बस तराशने की है जरूरत’

43
0
SHARE

ऋषिकेश। युवा कल्याण, शिक्षा एवं खेल विभाग के तत्वाधान में राजकीय इंटर कालेज, छिद्दरवाला में आयोजित खेल महाकुम्भ का शुभारम्भ विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल ने किया। हीरो मोटो कार्प के सहयोग से अंडर 19 बालक एवं बालिकओं की 800 मीटर दौड का आरम्भ विधानसभा अध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस जरूरत है उन्हें इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से तराशने की।
विधानसभा अध्यक्ष कहा सभी को खेल भावना के साथ खेलना चाहिए एवं हार व जीत तो खेल का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित होने से युवाओं की खेल में रूचि रखने वाले युवाओं का मनोबल बढ़ता है खेलकूद संपूर्ण शारीरिक विकास के लिए जरूरी है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बच्चों के सम्पूर्ण विकास के लिए खेल भी बहुत जरूरी है। सभी को अपने बच्चों को खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। इस कार्यक्रम में उन्होंने खिलाडि़यों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए और युवाओं को खेलों में प्रोत्साहित करने के लिए इस तरह के खेल प्रतियोगितायें समय-समय पर आयोजित की जा रही है।
विधानसभा अध्यक्ष ने राजकीय इंटर कालेज, छिद्दरवाला को अपनी विधायक निधि से फर्नीचर के लिए 2 लाख रूपये देने की घोषणा की। अग्रवाल ने दौड़ में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय आने वाले खिलाडि़यों को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 5 हजार, 3 हजार एवं 2 हजार रूपये देने की घोषणा के साथ कार्यक्रम में स्वागत गीत गाने वाली प्रत्येक छात्राओ को भी एक-एक हजार रूपये देने की घोषणा की।

LEAVE A REPLY