Home News National उत्तराखंड में डाटा सेंटर स्थापित करने के लिए टेक्नोलॉजी और धन मांगा

उत्तराखंड में डाटा सेंटर स्थापित करने के लिए टेक्नोलॉजी और धन मांगा

नगर विकास मंत्री मदन कौशिक ने डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत आयोजित कांफ्रेंस ऑफ आईटी मिनिस्टर्स एंड आईटी सेक्रेटरीज बैठक में की शिरकत

68
0
SHARE

देहरादून। विज्ञान भवन, नई दिल्ली में मंगलवार को केंद्रीय विधि एवं न्याय, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद की अध्यक्षता में डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत आयोजित कांफ्रेंस ऑफ आईटी मिनिस्टर्स एंड आईटी सेक्रेटरीज बैठक में नगर विकास मंत्री मदन कौशिक ने प्रतिभाग किया।
कौशिक ने उत्तराखण्ड में डाटा सेंटर स्थापित करने के लिए आवश्यक टेक्नोलॉजी और धन की मांग केंद्र सरकार से की। नवीन टेक्नोलॉजी पर आधारित डाटा सेंटर जल्द ही स्थापित होने की सम्भावना है। इसके अतिरिक्त दूरस्थ क्षेत्रों में संचार व्यवस्था के लिये एरोस्टेटे बैलून तकनीक के विस्तृत प्रयोग पर भी चर्चा की। कौशिक ने कार्यक्रम में उत्तराखण्ड राज्य पर डिजीटल पेमेंट, डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर, गवर्मेंट ई-मार्केट प्लेस और कॉमन सर्विस सेंटर और इससे उत्पन्न रोजगार एवं आर्थिक प्रगति विषय पर चर्चा की गई। कौशिक ने कहा उत्तराखण्ड राज्य एक हाई-टेक स्टेट है। सरकार निरन्तर ई-गवर्नेंस प्रोग्राम और डिजीटल पेमेंट को बढ़ावा देकर लोगों को जागरूक कर रही है।

LEAVE A REPLY